Corona-virus updates from Italy

जैसे कि आप जानते हैं कि इटली मैडिकल सेवाओं में शीर्ष पर आता है फिर भी इटली मे कोरोनावायरस मामलें कम होने का नाम नहीं ले रहा है। दिन - प्रतिदिन इतने मामलें बढ़ रहे हैं की चिकित्सकों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड रहे हैं।

checking of corona patients

 इटली कि सरकार ने सभी उपाय अपनाए हैं लेकिन कोरोनावायरस कम नहीं हो रहे हैं। इटली में दिन प्रति दिन इतनी मौते हो रही है कि लोगो को वहाँ के मुर्दा घरों में दफनाने कि जगह कम पड रही है। कई लोग अपने परिवार से दुर हो गए। इस महामारी ने इटली जैसे सुंदर देश में एक दयनीय स्थिति बना दी है। वहाँ कि सरकार ने लोगो को घर में रहने के लिए कहा है और सामाजिक दूरी रखने को कहा है।

daily new cases and deaths

इटली मे कोरोना महामारी के कारण भुखमरी कि स्थिति पैदा हो गई हैं। इटली के एक जागरूकुक देश हैं वह रोजाना कोरोना से लड रहा है। इटली सरकार तालाबंदी को बढा दिया है।

 शुरुआती दौर में मानो इटली में कोरोनावायरस का पहाड टुट गया हो।

 इटली सरकार ने लोगो को साफ-साफ बता दिया है कि अगर किसी को कोई जरुरी काम हो या अपने परिवार से संबंधितित कोई काम है तो ही उसे यात्रा करने दी जाएगी वर्ना नहीं।

  इटली सरकार ने सख्त तौर पर कहा है कि जो लोग विमान से यात्रा कर के आए हैं, वह अपनी पहचान छपाने की कोशिश करेंगे। अगर किसी ने अपनी पहचान छुपाई है तो उस पर सख्त कार्रवाई होगी। इटली सरकार ने आदेश जारी किया है कि सभी लोग अपने आप को 14 दिनों के लिए आत्म संगति करले।

·       पहला मामला - 21 फरवरी 2020

·       कोरोनावायरस मामले - 2,33,248

·       मौते - 33,229

·       रोगियों को बरामद किया - 152,844


  इटली सरकार ने स्कुलों, विश्वविद्यालय, सिनेमा घरों को सील कर दिया है। अभी होने वाले सभी आयोजन को रद्द कर दिया है।

इटली की आर्थिक स्थिति

कोरोनावायरस के प्रकोप में इटली सबसे अधिक प्रभावित देश है। इटली में पीछले कुछ दिनों में 5000+मामले आ गए है। कोरोनावायरस ने इटली के उद्योगों पर अधिक प्रभाव पडा है। उद्योगों मे काम बंद हो गया है। कुछ उद्योग चल रहा है जिसमें घर से काम किया जा रहा है।

recent year GDP of italy

              खाद्य, पेय और पेय, खुदरा, यात्रा और पर्यटन को रोकने के कारण इटली की आर्थिक स्थिति तेजी से नीचे जा रही है। इटली सरकार ने पूरी तरह से तालाबंदी की है। कोरोनोवायरस की महामारी को नियंत्रित करने के लिए लगभग सभी उद्योगों पर रोक है। इटली की सरकार ने एक महीने में 160 से 500 वेंटिलेटर बनाने को कहा है। ताकि अस्पतालों और क्लीनिकों में किसी भी रोगियों के लिए वेंटिलेटर कम ना रह जाए।


                  इटली की आर्थिक स्थिति इतनी कम हो गई है कि लोगो को कंपनियों दवारा वेतन नहीं वितरण हो रहा है। कंपनियों का कहना है कि जब हम केवल पैसे नहीं कमा रहे हैं तो हम हमारे कर्मी को वेतन कैसे देगें। लोगो को भुखमरी का सामना करना पड रहा है। कोरोनावायरस के कारण खर्चे इतने हो गए हैं और पुंजी कुछ भी नहीं। लोगो को पुरी तरह बंद कर दिया है। इटली के सभी 22 क्षेत्र कोरोनावायरस के रूप में पंजीकृत हैं।


Comments

Popular posts from this blog

Effect of corona pandemic on America

covid-19 out break in India

What is America doing to stop effect of corona virus?